• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

WhatsApp Pink scam क्या है और इससे फोन को हैक होने से कैसे बचाएं

Byaaaajkitaazakhabar.com

Jun 28, 2023

WhatsApp Pink धोखाधड़ी: जब भी आपको व्हाट्सएप में मैसेज आता है कि इस लिंक पर क्लिक करके WhatsApp का पिंक वर्जन डाउनलोड करें, आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपका फोन हैक हो जाएगा।

WhatsApp Pink scam कैसे काम करता है

मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि व्हाट्सएप पिंक स्केम कैसे काम करता है।
उपयोगकर्ता को स्कैमर द्वारा एक लिंक भेजा जाता है जिसे वह कहते हैं कि यह ऑफिशियल व्हाट्सएप द्वारा अपडेट करने के लिए भेजा गया है।
अगर आप गलती से भी इस लिंक पर क्लिक करके व्हाट्सएप को अपडेट करते हो तो आपके मोबाइल में मलेशियस सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो जाएंगे। डाउनलोड करते ही आपके फोन का कंट्रोल ले लेंगे और आपके फोन से कांटेक्ट डिटेल्स, फोटोस और बैंक डिटेल्स, ओटीपी चुरा लेंगे। और आपके व्हाट्सएप कांटेक्ट को व्हाट्सएप में मलेशियस सॉफ्टवेयर का लिंक भेज देंगे और उनका फोन भी हैक हो सकता है।

WhatsApp Pink scam क्या है

हैकर्स द्वारा यूजर्स का डाटा और फाइनेंसियल इंफॉर्मेशन चुराने के लिए एक पिंक व्हाट्सएप बनाया है। जो व्हाट्सएप जैसा ही काम करता है और वह व्हाट्सएप से ज्यादा फीचर देता है और यूजर्स का डाटा चुरा लेता है और फिर फोन हैक कर लेता है।

यह लिंक आपको आपके दोस्त द्वारा भेजा जाएगा जो व्हाट्सएप पिंक द्वारा उनका फोन हैक करके वह उसके कांटेक्ट को अपना लिंक भेजते हैं और फोन हैक कर लेते हैं। अगर आपको भी आपके दोस्त द्वारा पिंक व्हाट्सएप डाउनलोड करने का मैसेज आए तो समझ लीजिए कि उसका फोन हैक हो चुका है और पिंक व्हाट्सएप उनके फोन का कंट्रोल लेकर उनके व्हाट्सएप से आपको लिंक भेजते हैं और आप तुरंत डाउनलोड कर लेते हो । अगर गलती से भी आपको यह लिंक मिले तुरंत डिलीट कर दीजिए, इसलिए गलती से भी यह लिंक पर क्लिक ना करें और डाउनलोड ना करें ।

WhatsApp Pink scam से कैसे बचें

आपके व्हाट्सएप पर किसी अनजान व्यक्ति द्वारा यह व्हाट्सएप पिंक डाउनलोड करने के लिए लिंक मैसेज मैं भेजते है तो तुरंत ही उस कांटेक्ट को ब्लॉक कर दीजिए।

मुंबई पुलिस ने लोगों से कहां है कि आप ऐप्स डाउनलोड करते हो तो एप्स प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से ही डाउनलोड करें और फोन में बैंक डिटेल्स, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड  डीटेल्स शेयर ना करें।

WhatsApp Pink Uninstall कैसे करें

जैसे ही व्हाट्सएप पिंक आपके फोन में डाउनलोड होगा, वह ऐप से गायब हो जाएगा और इसे आप आसानी से अनइनस्टॉल भी नहीं कर सकोगे।

व्हाट्सएप पिंक अनइंस्टॉल करने के लिए अपने मोबाइल के सेटिंग में हाइड एप्स के सेक्शन में जाइए और वहां से व्हाट्सएप पिंक को अन हाइड कर दीजिए अब आप आसानी से अनइंस्टॉल कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *