• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

SAFF Championship: प्रधानमंत्री मोदी ने सैफ फुटबाल चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर टीम को दी बधाई, पढ़ें क्या कहा

भारत ने फाइनल में कुवैत को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर ट्रॉफी जीती थी। टीम इंडिया नौवीं बार इस खिताब को जीतने में सफल रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैफ फुटबाल चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर बुधवार को भारतीय टीम को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा।

मेजबान भारत ने मंगलवार को कुवैत को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से शिकस्त देकर नौवीं बार सैफ फुटबाल चैंपियनशिप की विजेता ट्रॉफी जीती थी। दोनों टीमें निर्धारित समय और अतिरिक्त समय में 1-1 से बराबरी पर थी और मैच का नतीजा निकालने के लिए पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। पेनाल्टी शूटआउट के पांच दौर के बाद भी स्कोर 4-4 था जिसके बाद सडन डैथ में फैसला हुआ और भारतीय टीम विजेता घोषित हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘भारत ने एक बार फिर चैंपियन का ताज पहना। सैफ चैंपियनशिप 2023 में ब्लू टाइगर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। हमारे खिलाड़ियों को बहुत बधाई। इन खिलाड़ियों के दृढ़ संकल्प और दृढ़ता से भरी टीम की उल्लेखनीय यात्रा आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करती रहेगी।’


देश भारतीय टीम की जीत से रोमांचित है : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय टीम के सैफ फुटबाल चैंपियनशिप जीतने पर बधाई दी और कहा कि भारत आपकी जीत से रोमांचित है। अनुराग ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘हमने फिर से कर दिखाया। कुवैत के साथ रोमांचक फाइनल मुकाबले में धैर्य बनाए रखने और शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को बधाई। रिकॉर्ड नौवीं बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। भारत आपकी जीत से रोमांचित है। चमकते रहो।’ भारत ने फाइनल में कुवैत को पेनाल्टी शूटआउट में शिकस्त देकर खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *