• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

PHOTOS: 498 करोड़ में वर्ल्ड क्लास बनेगा गोरखपुर रेलवे स्टेशन, PM मोदी रखेंगे आधारशिला

PM नरेन्‍द्र मोदी के 7 जुलाई को वाराणसी और गोरखपुर के दौरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सभी तैयारी समय से पहले पूरी करने के निर्देश दिए

नई दिल्ली: 7 जुलाई को पीएम गोरखपुर रेलवे स्टेशन पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे. लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा. 498 करोड़ और विश्व स्तरीय यात्री सुविधाएं प्रदान करेगा.

PM नरेन्‍द्र मोदी के 7 जुलाई को वाराणसी और गोरखपुर के दौरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सभी तैयारी समय से पहले पूरी करने के निर्देश दिए. योगी ने अगले दो दिनों तक ‘प्लास्टिक मुक्त काशी’ अभियान चलाने के भी निर्देश दिए.

498 करोड़ की लागत से बनी रेलवे स्टेशन पर विश्व स्तर की कई सारी सुविधाएं मौजूद होंगी. जानकारी के अनुसार इस रेलवे स्टेशन से गोरखनाथ मंदिर दिखेगा.

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर नीचे से ट्रेनें आएंगी-जाएंगी. साथ ही ऊपर शापिंग मॉल, रेस्टोरेंट का निर्माण किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार इस स्टेशन का निर्माण 17,900 वर्ग मीटर में किया जाएगा. साथ ही प्रस्तावित कॉनकोर्स 6300 वर्ग मीटर में बनाया जाएगा. स्टेशन परिसर में ही पार्किंग की सुविधा रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *