• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

IGNOU री-रजिस्ट्रेशन और फ्रेश एडमिशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आज, जल्दी करें मौका कहीं छूट न जाएं

IGNOU July 2023 Admission: इग्नू के जुलाई 2023 सत्र में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की आज अंतिम तारीख है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से फ्रेश एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

IGNOU Re-Registration/ Fresh Admission Application: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) जुलाई 2023 सत्र के लिए ओडीएल/ऑनलाइन मोड में पेश किए गए सभी कार्यक्रमों के लिए फ्रेश एडमिशन/री-रजिस्ट्रेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज समाप्त कर देगा. ऐसे में जिन छात्रों ने अभी तक इग्नू जुलाई सत्र में एडमिशन के लिए पंजीकरण नहीं कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार जुलाई 2023 के ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग और डिस्टेंस प्रोग्रामों में नए एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म बिना किसी लेट फीस के 21 अगस्त तक भरे जा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने से पहले छात्रों को इग्नू के प्रोस्पेक्ट्स को जरूर पढ़ना चाहिए.

यह तीसरी बार है जब इग्नू ने जुलाई 2023 सत्र के लिए ओडीएल/ऑनलाइन मोड में दाखिले के लिए आवेदन करने की की अंतिम तिथि बढ़ाई है. इससे पहले री-रजिस्ट्रेशन और फ्रेश एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2023 तक के लिए बढ़ा दी गई थी.

छात्रों को बता दें कि यदि कोई छात्र इग्नू के जुलाई सत्र 2023 के एडमिशन के कंफर्मेंशन से पहले अपना आवेदन रद्द करता है, तो उसे अदा की गई फीस रीफंड कर दी जाएगी. वहीं एडमिशन कंफर्म होने के 15 दिनों के अंजर 500 रुपये, 16 से 90 दिनों के भीतर रजिस्ट्रेशन रद्द करवाने पर एक हजार रुपये की फीस काटी जाएगी.

इग्नू जुलाई सत्र 2023 के री-रजिस्ट्रेशन और फ्रेश एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें | IGNOU re-registration/ fresh admission for July 2023 Session

  • इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, “Fresh Admission/Re-registration for all programme offered in ODL/Online mode for the July 2023 session has been extended till 21st August 2023” पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार ओडीएल, ऑनलाइन प्रोग्राम और जुलाई 2023 चक्र के लिए पुनः पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं.
  • रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें.
  • दस्तावेज़ अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • पुष्टिकरण पृष्ठ सबमिट करें और डाउनलोड करें.

     

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *