• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

हिमाचल प्रदेश में अचानक आई बाढ़ ने 200 से अधिक पर्यटकों और स्थानीय लोगों को फंसा दिया।

Byaaaajkitaazakhabar.com

Jun 26, 2023

अधिकारी ने बताया, “पराशर झील के पास मंडी जिले के बागीपुल क्षेत्र में अचानक बाढ़ आ गई, जिससे मंडी पराशर रोड पर बग्गी पुल के पास पर्यटकों और स्थानीय लोगों सहित 200 से अधिक लोग फंसे हुए हैं.”

मंडी, हिमाचल :

प्रदेश पुलिस ने रविवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के बागीपुल इलाके में अचानक आई बाढ़ की वजह से पर्यटक और स्थानीय लोगों सहित 200 से अधिक लोग फंसे हुए हैं.

मंडी जिला पुलिस के डीएसपी पधर संजीव सूद ने बताया, “पराशर झील के पास मंडी जिले के बागीपुल क्षेत्र में अचानक बाढ़ आ गई, जिससे मंडी पराशर रोड पर बग्गी पुल के पास पर्यटकों और स्थानीय लोगों सहित 200 से अधिक लोग फंसे हुए हैं.”

डीएसपी सूद ने कहा कि क्षेत्र में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. मंडी पुलिस ने जानकारी दी कि मंडी में बाघी पुल के आसपास बादल फटने के बाद आई बाढ़ के कारण कमांद से आगे पराशर की ओर जाने वाली सड़क बंद हो गई है.

पुलिस ने कहा कि चंबा से छात्रों की एक बस और पराशर से वापस आ रहे कई वाहन फंस गए. पुलिस ने कहा, “उनके रात में रहने के लिए सुविधाओं की व्यवस्था की गई है क्योंकि आज रात सड़क खुलने की कोई संभावना नहीं है.”

इस बीच, प्रदेश में पंडोह-मंडी एनएच पर चारमील से सातमील के बीच कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है. पुलिस ने बताया कि नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है और उसे खुलने में वक्त लगेगा. अधिकारियों ने बताया, “कुल्लू से छोटे वाहन पंडोह से सुंदर नगर चंडीगढ़ से नेरचौक की ओर चैल चौक से गुजरते हैं.”

पुलिस ने आगे कहा कि कमांद के पास भारी भूस्खलन के कारण बंद कटोला के रास्ते मंडी-कुल्लू मार्ग कल खुलने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *