• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

पहलवान ने कहा कि वे अब सड़क पर प्रदर्शन नहीं करेंगे, बल्कि कोर्ट में अपनी लड़ाई लड़ेंगे।

Byaaaajkitaazakhabar.com

Jun 26, 2023

महिला पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने ट्वीट कर कहा कि वे अगले कुछ समय तक सोशल मीडिया से दूर रहेंगे।

न्यू दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ और बृजभूषण सिंह के खिलाफ निरंतर संघर्ष कर रहे पहलवानों ने कहा कि अब वह सड़क के स्थान पर अदालत में अपनी लड़ाई लड़ेंगे। महिला कुश्ती खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर 7 जून को सरकार के साथ हुई वार्ता में सरकार ने पहलवानों के साथ किए गए वादे पूरे किए, विनेश फोगाट ने ट्वीट किया। अब पहलवानों की लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में लड़ी जाएगी जब तक न्याय नहीं मिलता।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निर्वतमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न तथा पीछा करने के अपराधों के लिए आरोपपत्र दाखिल किया है और एक नाबालिग पहलवान द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत को रद्द करने की भी सिफारिश की है.

दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमन नालवा ने एक बयान में कहा था कि पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) मामले में जांच पूरी होने के बाद हमने शिकायतकर्ता यानी पीड़िता के पिता तथा खुद पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले को रद्द करने का अनुरोध करते हुए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 173 के तहत पुलिस की एक रिपोर्ट दाखिल की है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *