• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गये

Byaaaajkitaazakhabar.com

Jun 25, 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को पीछे छोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। रैंकिंग वैश्विक निर्णय खुफिया फर्म मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा जारी की गई, जो वैश्विक नेताओं के प्रमुख निर्णयों पर नज़र रखती है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर खबर साझा करते हुए कहा कि पीएम मोदी "सबसे पसंदीदा और प्रशंसित" नेता हैं। मॉर्निंग कंसल्ट के अनुसार, पीएम मोदी 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ नंबर एक स्थान पर हैं, जबकि मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर दूसरे स्थान पर हैं।
श्री गोयल ने सर्वेक्षण साझा करते हुए अपने ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले, प्रशंसित और भरोसेमंद वैश्विक नेता बने हुए हैं।"

इस बीच, मॉर्निंग कंसल्ट ने कहा कि सर्वेक्षण 22-28 मार्च तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित है।

फर्म ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "अनुमोदन रेटिंग प्रत्येक देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय चलती औसत पर आधारित होती है, जिसमें नमूना आकार देश के अनुसार अलग-अलग होता है।"
22 नेताओं की सूची में आखिरी स्थान पर दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यूं सुक-येओल हैं, जिनकी अनुमोदन रेटिंग 19 प्रतिशत है।
मॉर्निंग कंसल्ट ने कहा कि उसके द्वारा आयोजित सभी साक्षात्कार वयस्कों के राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधि नमूनों के बीच ऑनलाइन थे।
फर्म ने अपनी वेबसाइट पर आगे कहा, "सर्वेक्षणों को प्रत्येक देश में उम्र, लिंग, क्षेत्र और कुछ देशों में आधिकारिक सरकारी स्रोतों के आधार पर शिक्षा के आधार पर महत्व दिया जाता है... उत्तरदाता इन सर्वेक्षणों को अपने देशों के लिए उपयुक्त भाषाओं में पूरा करते हैं।"
एक टिप्पणी करना
सूची को नियमित रूप से अपडेट किया जाता है, इस वर्ष अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन एक स्थान फिसलकर आठवें स्थान पर हैं। 22 देशों में से, चेक गणराज्य के प्रधान मंत्री पेट्र फियाला, फ्रांस के इमैनुएल मैक्रॉन और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यूं सोक-यूल अंतिम तीन में स्थान पर हैं।

                                         

    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *