• Mon. May 20th, 2024

aaaajkitaazakhabar.com

ताजगी भरी खबरें, सटीक और सबसे पहले

डेटा स्क्रैपिंग को सीमित करने के लिए एलन मस्क ने की ट्विटर पर बड़े बदलाव की घोषणा

एलन मस्क ने कहा, वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर फिलहाल एक दिन में 6,000 पोस्ट पढ़ सकते हैं. वहीं अनवेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर एक दिन में 600 पोस्ट और नए अनवेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर 300 पोस्ट पढ़ने तक सीमित होंगे.

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा कि डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम हेरफेर के “एक्सट्रीम लेवल” को कम करने के लिए ट्विटर रोजाना विभिन्न खातों द्वारा पढ़े जाने वाले ट्वीट्स को सीमित कर रहा है.

रॉयटर्स के अनुसार एलन मस्क ने कहा, वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर फिलहाल एक दिन में 6,000 पोस्ट पढ़ सकते हैं. वहीं अनवेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर एक दिन में 600 पोस्ट और नए अनवेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर 300 पोस्ट पढ़ने तक सीमित होंगे.

एलन मस्क ने ट्विटर पर एक अलग पोस्ट में कहा कि अस्थायी रीडिंग लिमिट जल्द ही वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर्स के लिए प्रति दिन 8,000 पोस्ट, अनवेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर्स के लिए प्रति दिन 800 पोस्ट और नए अनवेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर्स के लिए प्रति दिन 400 पोस्ट तक बढ़ाई जाएगी.

ट्विटर ने इससे पहले घोषणा की थी कि ट्वीट देखने के लिए उपयोगकर्ताओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खाता रखना होगा. इस कदम को एलोन मस्क ने शुक्रवार को “अस्थायी आपातकालीन उपाय” कहा.

एलन मस्क ने कहा था कि सैकड़ों संगठन या अधिक ट्विटर डेटा को “बेहद आक्रामक तरीके से” स्क्रैप कर रहे थे, जिससे उपयोगकर्ता अनुभव प्रभावित हो रहा था.

एलन मस्क ने पहले अपने बड़े भाषा मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए ट्विटर के डेटा का उपयोग करने के लिए चैटजीपीटी के मालिक ओपनएआई जैसी आर्टिफिशियल फर्मों पर नाराजगी व्यक्त की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *